लोकप्रिय गायक-संगीतकार अनु मलिक की बेटी और प्रतिभाशाली गायिका-गीतकार अनमोल मलिक ने अपने गीत ‘द ग्रैजुएशन’ के साथ संगीत के क्षेत्र में अपना लोहा मनवाया है. अनमोल ने यह गीत तब लिखा था, जब वह 2011 में इंग्लैंड के वारविक विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रही थी.

इस गीत के बोल हैं, “आप हमेशा किसी ऐसी चीज के लिए काम करते हो, जो तुम्हारा दिल तोड़ दे.” यह गीत दिल को छू लेने वाला है. अनमोल के इस गीत को बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने सराहा है, जो मिस्टर परफेक्ट के तौर पर जाने जाते हैं.

उनकी संगीत यात्रा अविश्वसनीय रही है और अनमोल मलिक व ऑड्रे पियानो (उनका दूसरा व्यक्तित्व) दोनों ही चरित्रों को युवा कलाकार के तौर पर एक द्विभाषी गायक के रूप में विकसित होते देखा है, जो अंग्रेजी और हिंदी दोनों ही भाषाओं में गीतों के साथ सहज हैं.


यूनिवर्सल म्यूजिक द्वारा दिसंबर 2019 में उनके ‘इज नॉट देट व्हाई’ की वैश्विक रिलीज से पहले ही 15 लाख व्यूज मिल चुके थे. अनमोल की मधुर आवाज किसी को भी अपना दीवाना बनाने के लिए काफी है.

उनकी पहली खुद की रिलीज ‘मुझे घर आने दो/लेट मी कम होम’ (2017) का अनावरण यूट्यूब पर किया गया, जहां इसने वीएच-1 में प्रोग्रामिंग टीम का ध्यान आकर्षित किया और आखिरकार वीएच-1 एशिया म्यूजिक टॉप-10 काउंटडाउन में यह चौथे स्थान पर रही. इसके बाद उनकी दूसरी खुद की रिलीज ‘इनटू द नाइट’ (2017) थी.

इस कामयाबी से वह यूनिवर्सल म्यूजिक की निगाहों में आ गईं, जिसके बाद कंपनी ने उन्हें ऑड्रे पियानो वाली छवि के साथ आधिकारिक रूप से डेब्यू कराते हुए उनकी पहली लेबल रिलीज के लिए मौका दिया.

यूनिवर्सल म्यूजिक और स्टर्लिग रिजर्व म्यूजिक प्रोजेक्ट के साथ ऑड्रे पियानो का सहयोग अद्वितीय है. स्टर्लिग रिजर्व म्यूजिक प्रोजेक्ट का ‘इज नॉट देट व्हाई’ गाना नौंवी रिलीज है. गाने के बोल हैं; “इज नॉट देट व्हाई वी फॉल इन लव, टू ओपन अप ए यूनिवर्स?” गीत यह सवाल करने की कोशिश करता है कि क्या प्यार सुख प्रदान करता है या यह दैनिक जीवन में रहने वाली नीरसता को दूर करने के लिए है.

यूनिवर्सल म्यूजिक और ईएमआई म्यूजिक भारत और दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ देवराज सान्याल ने कहा, “अनमोल मलिक ने अपने वाइब को ऑड्रे पियानो के रूप में पाया है, जहां वह एक श्रोता की आत्मा के लिए संगीत को बुनती हैं. इज नॉट देट व्हाई ऐसा गीत है, जो एक ही समय में एक मधुर, मार्मिक और आनंदमय अहसास दिलाता है. इसके साथ ही मैं हमारे हर एक प्रशंसक को दिल को छू लेने वाला संगीत सुनने की अपील करता हूं.”

ऑड्रे पियानो की एक अलग और नई आवाज है, जो युवा और ताजा है. प्रशंसकों को वह खूब भाती हैं. ऑड्रे ने कहा, “मेरे वर्तमान व्यक्तिगत पसंदीदा जॉर्ज एज्रा और हल्सी हैं. मैं ऐसा संगीत और कहानियां बनाना चाहती हूं, जो अरबों लोगों के दिलों को छूने वाली हो.”

यह भी देखें