मलंग बॉक्स ऑफिस रिव्यू: स्टार कास्ट: आदित्य रॉय कपूर, दिशा पाटनी, अनिल कपूर, कुणाल खेमू, ऐली अवराम

निर्देशक: मोहित सूरी

निर्माता: लव फिल्म्स, टी-सीरीज़, नॉर्दर्न लाइट्स एंटरटेनमेंट

मलंग बॉक्स ऑफिस रिव्यू: उम्मीदें

मंलग में एक साथ बेहतरीन कलाकारों की टुकड़ी को देखना बेहद ही दिलचस्प है. जब से फिल्म की घोषणा हुई है तब से हम सभी बेहद एक्साइटेड है. वैसे देखा जाएं तो आदित्य रॉय कपूर का पिछले कई सालों से बॉक्स ऑफ़िस पर रफ टाइम चल रहा है. उनकी फ़िल्में दावत-ए-इश्क से लेकर कलंक तक इन सभी ने निराश ही किया है. हम बता दें कि मलंग जैसी फिल्म में जिस तरह से उन्हें पेश किया गया है, वह वास्तव में आनंदमय है. कहीं न कहीं इस बात से हम उनकी वापसी की उम्मीद कर सकते हैं, जिसके वह हकदार हैं.

दिशा पाटनी इससे पहले एम० एस० धोनी जैसी कुछ बड़ी हिट फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं, जिनमें से धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, बाघी 2 और सलमान खान अभिनीत 200 करोड़ की कमाई करने वाली भारत शामिल है. वहीं, देखा जाएं तो भले ही इन फिल्मों में उनका बॉक्स ऑफिस योगदान बहुत बड़ा नहीं था, लेकिन उन्होंने अपनी परर्फामेंस से खुद को साबित किया है. वहीं, दर्शकों ने भी उन्हें इन फिल्मों में पसंद किया है और यह निश्चित रूप से मलंग के लिए भी महत्वपूर्ण हैं.

अनिल कपूर के बॉक्स ऑफिस ग्राफ में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं. जबकि वेलकम बैक, मुबारकां, टोटल धमाल जैसी उनकी फिल्में सफल रहीं है. वहीं, उन्हें रेस 3, फन्ने खान, एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा और पागलपंती जैसी फिल्मों से निराशा का सामना करना पड़ा. अब बात अगर मलंग की करें तो इसमें उनका किरदार बेहद ही दिलचस्प लगता है. वैसे देखा जाएं तो वह अनुभव और विशाल प्रतिभाओं के स्टार्स में से एक है, जो अभी भी दर्शकों के बीच अच्छी प्रशंसा प्राप्त करते हैं.

मोहित सूरी की कई फ़िल्मों ने भी हाल के दिनों में संघर्ष किया है. उनकी फिल्म हमारी अधूरी कहानी और हाफ गर्लफ्रेंड ने भी बॉक्स ऑफिस पर क्लिन हिट नहीं दी थी. वहीं, आशिकी 2 और एक विलेन के बाद उनका बॉक्स ऑफिस पर रफ टाइम रहा है, लेकिन अब जब वह अपने आशिकी 2 के स्टार आदित्य के साथ लौट रहे हैं वो भी एक दिलचस्प फिल्म के साथ तो उम्मीद दोगुनी बढ़ जाती है.

मलंग के प्रोमो को दर्शकों ने पसंद किया है. आदित्य और दिशा के लुक्स और उनकी केमिस्ट्री ने ऐसा आकर्षण पैदा किया है, जो निश्चित रूप से बड़े शहरों में युवाओं को आकर्षित करेगा. एक्शन थ्रिलर एंगल एक और प्लस प्वाइंट है. इसके अलावा संगीत भी ठीक-ठाक है.

मलंग बॉक्स ऑफिस रिव्यू: प्रभाव

मैं बता दूं कि अगर आपको मलंग का ट्रेलर पसंद आया, तो आप फिल्म को और भी पसंद करने वाले हैं. फिल्म की पटकथा इस तरह से लिखी गई है कि यह आपको पूरे समय उत्सुक कर देगी.

आदित्य रॉय कपूर का किरदार एक हत्याओं की होड़ पर क्यों है? दूसरा ट्रैक जो आदित्य और दिशा के किरदार के बैकस्टोरी को दर्शाता है, फिर कैसे साज़िश से जुड़ता है? इस तरह के सवाल आपको कहानी की तरफ झुकाएं रखता है. आदित्य और दिशा की केमिस्ट्री पहले हाफ में थोड़ी सी मिस नजर आती है, लेकिन दूसरे हाफ में यह अपनी पकड़ बना लेती है. यू कहें तो मध्यांतर के बाद ही डॉट्स कनेक्ट होना शुरू हो जाते हैं, जो भावनात्मक जुड़ाव बनने लगता है. इससे पता चलता है कि फिल्म में आपको सभी तरह एंगल देखने को मिलते हैं, जैसे आदित्य और दिशा की स्टोरी, भावनात्मक जुड़ाव और जैसे-जैसे फिल्म अपने समापन की ओर बढ़ती है, यह आपको मनोरंजन के साथ-साथ कुछ न कुछ प्रदान करती रहती है.

सबसे अच्छी बात यह है कि फिल्म आपके चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान जरूर देगी. फिल्म में समृद्ध प्रदर्शन है. आदित्य रॉय कपूर से लेकर ऐली अवराम तक सभी ने अपनी भूमिका अच्छे से निभाई है. हालांकि अनिल कपूर और कुणाल खेमू के किरदार काफी चमकते हैं. मोहित सूरी ने बहुत अच्छी दिशा दी है. सिनेमैटोग्राफी और बैकग्राउंड स्कोर बेहतरीन है.

मलंग बॉक्स ऑफिस रिव्यू: फाइनल वार्डिक्ट

कुल मिलाकर, मलंग दर्शकों के लिए अच्छा काम करेगा, हालांकि इसका लक्ष्य बहुत सीमित है. हो सकता है कि फिल्म अच्छी शुरुआत नहीं कर पाएगी, लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छी तरह से बनी रहेगी. अब एक बात और जैसा कि प्यार का मौसम है यानी प्री-वेलेंटाइन वीकेंड तो इसका फिल्म को भरपूर फायदा मिल सकता है. हालांकि, आगामी हफ्तों में कई फिल्में बैक-टू-बैक रिलीज़ हो रही है.

मलंग अगले शुक्रवार यानी लव आज कल के रिलीज होने तक अपनी क्षमता का सर्वश्रेष्ठ कलेक्शन कर सकता है. आने वाली रोमांटिक फिल्म भी युवाओं के लिए एक बड़ा वर्ग है. इसके बाद 21 फरवरी को शुभ मंगल ज्यादा सावधान रिलीज होगी, जिसके लिए सभी काफी एक्साइटेड है. मलंग से उम्मीद है कि वह 40-50 करोड़ रुपये का लाइफटाइम बिजनेस कलेक्शन कर सकती है.

यह भी देखें