scorecardresearch

मलंग

malang Plot
Malang

जोनर (शैली): ड्रामा, बदला

रिलीज की तारीख: 07 फरवरी, 2020

कास्ट: अनिल कपूर, आदित्य रॉय कपूर, दिशा पटानी, कुणाल खेमू

लेखक / निर्देशक: मोहित सूरी

निर्माता: भूषण कुमार, लव रंजन, अंकुर गर्ग, जय शेख्रामणि, कृष्ण कुमार

 


malang Review

मलंग मूवी रिव्यू रेटिंग: 3.5/5 स्टार (तीन और हाफ स्टार)

स्टार कास्ट: आदित्य रॉय कपूर, दिशा पाटनी, अनिल कपूर, कुणाल खेमू, एली अवराम

निर्देशक: मोहित सूरी

क्या है अच्छा: गोवा की कुछ जगहों को बेहद ही सुंदर तरीके से दर्शाया गया है, जो आपका मन मोह लेंगे. वहीं, दिशा पाटनी फिल्म में एकदम परफेक्ट 10 है. साथ ही कहानी भी आपको खुद से जोड़े रखती है.

क्या बुरा है: कुछ जगह स्क्रिप्ट आपका ध्यान भटकाती है और ट्रेलर में पहले से ही बहुत सारे स्पॉइलर दिखाए गए हैं.

लू ब्रेक कब लें: स्क्रिन पर आदित्य या दिशा के आते ही अगर आप अपनी आंखें बंद करना चाहें तब जा सकते हैं.

देखें या नहीं?: अगर आपको दिशा पाटनी की हॉटनेस देखनी हो तो जरूर जाएं.

एक्शन, रोमांस और ड्रामा से भरपूर फिल्म की कहानी चार किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है जिनकी जिंदगी एक-दूसरे से काफी प्रभावित होती है. अद्वैत (आदित्य रॉय कपूर), सारा (दिशा पाटनी), अंजनि अगाशे (अनिल कपूर) और माइकल रॉड्रिक्स (कुणाल खेमू) का एक-दूसरे की जिंदगी में अहम रोल रहता है. हम देखते हैं कि गोवा की ट्रिप में अद्वैत खूबसूरत लड़की सारा से मिलता है. दोनों एक दूसरे से बेहद अलग होते हैं, लेकिन एक दूसरे के तरफ आकर्षित हो जाते हैं. दोनों खुश नजर आते हैं. इसके बाद जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है इनकी जिंदगी में बहुत सारी घटनाएं घटती हैं.

कहानी पांच साल आगे बढ़ती है. यहां हम देखते हैं कि पुलिस ऑफिसर अंजनि अगाशे और माइकल रॉड्रिक्स को अद्वैत की तलाश है. वैसे देखा जाएं तो कहानी दो समय सीमा में घटित होती है. पहली बदला लेने के उद्देश्य पर प्रकाश डालती है और दूसरी निष्पादन(एक्सक्यूज) को डिजाइन करती है. अद्वैत, जो एक शांत स्वभाव का लड़का है. वह अपनी आम जिंदगी को छोड़कर गोवा में किसी की हत्या के कारण फंसता नजर आता है. अब, इसके पीछे का उद्देश्य और कहानी क्या है?

मलंग मूवी रिव्यू: स्क्रिप्ट एनालिसिस

मोहित सूरी का नाम आते ही मन में एक अलग ही जिज्ञासा जगने लगती है. ठीक उसी तरह फिल्म सभी चीजों को एक साथ बेलेंस करते हुए आप पर एक गहरा छाप छोड़ता है. तो चलिए इसे दो अलग-अलग समय सीमाओं में समझाते हैं. यह कहना बिलकुल गलत नहीं होगा कि ये इस बात की तसल्ली देता है कि ये क्या है. स्क्रिप्ट अपने हर पहलू को बेहद ही दिलचस्प तरीके से दर्शाती है. असीम अरोड़ा की स्क्रिप्ट में हर अभिनेता अपना प्रदर्शन बेहतर तरीके से कर पाता है, जिसे देखने में आपको बेहद आंनद मिलेगा.

अब अगर बात कमी की करें तो स्क्रिप्ट के साथ मेरी शिकायत बस इसकी सुविधा थी. इसका तथ्य बस इतना है कि कभी-कभी हमारा बहुत सी चीजें होने पर विश्वास करना आसान लगता है, लेकिन यह आपके द्वारा बनाए गए किरदार को कमजोर करता नजर आता है. जी हां, फिल्म में अच्छे ट्विस्ट हैं, लेकिन कुछ जगहों पर सुविधा फीकी पड़ती है. वहीं, मोहित के पास सही तरीके से ड्रग-ट्रिप को दिखाने का पहला मौका था (राजकुमार हिरानी ने संजू में इसके एक वर्जन की कोशिश की), लेकिन वह ऐसा करने में विफल रहें.

मलंग मूवी रिव्यू: स्टार परफॉर्मेंस

आदित्य रॉय कपूर नशे में धुत है, लेकिन बुरे तरीके से नहीं. एक तरफ जहां उनके अभिनय का सवाल है तो उन्होंने शराब से लेकर ड्रग्स तक का स्तर दिखाने की पूरी कोशिश की है. साथ ही उनके भावनात्मक दृश्यों की बात की जाए तो मैंने हमेशा उन पर भरोसा किया है. यूं कहूं तो आदित्य ने फिल्म में अपने हर पहलू को बेहतर तरीके से निभायां है.

दिशा पाटनी अपने किरदार के साथ बेहतरीन तरह से काम करती हैं. फिल्म में उनकी हॉटनेस आपको अपनी ओर आकर्षित करती है. अनिल कपूर को अभिनय करते हुए कई साल हो गए हैं और अगर आपको लगता है कि वह किस तरह की भूमिकाओं से मुक्त हैं, तो आपको उन्हें देखना होगा. एक ड्रगगी पुलिस अधिकारी, जो कोई नियम नहीं जानता है. उनका ये किरदार बेहद ही दिलचस्प है.

बॉलीवुड के खोए हुए रत्न कुणाल खेमू को पर्दे पर देखना काफी अच्छा लगता है. वह धीरे-धीरे अपने किरदार को जीते हैं. वहीं, अपने अभिनय में मिली गहराई को प्रदर्शित करते हैं. ऐली अवराम को एक ऐसा किरदार मिलता है, जिसे एक खूबसूरती के साथ तैयार किया गया है.

मलंग मूवी रिव्यू: डायरेक्शन, म्यूजिक

मोहित सूरी ने हमेशा भावनाओं और संगीत के मिश्रण को ‘उच्च’ पर रखा है. इस बार वह इसे और रोमांचक बना कर आपको एक अलग ही दुनिया में ले जाते हैं. उन्होंने बड़े पर्दे पर फिल्म के हर पहलू को बेहद ही खूबसूरत तरीके से दर्शाया है. मैं इस बार एक अलग मोहित से मिला, क्योंकि उन्होंने साउंड-डिज़ाइन के साथ अच्छा काम किया है.

फिल्म के सभी गीतों में से सिर्फ शीर्षक ट्रैक क्लिक होता है. वहीं, हम फिर ना मिले कभी मुझे खुद से जोड़ता है. एक तरफ सभी गाने संगीतमय हैं, लेकिन अच्छे गीतों की कमी है. राजू सिंह का बैकग्राउंड स्कोर थीम के साथ बेहतर प्रभाव डालता है.

मलंग मूवी रिव्यू: द लास्ट वर्ड

कुल मिलाकर, मलंग आपको एक अलग ही रोमांच की दुनिया में ले जाता है. मोहित सूरी द्वारा निर्देशित फिल्म आपको समय का पता नहीं चलने देती है. वहीं अपनी बेहतरीन कहानी के लिए काफी उत्साह पैदा करती है.

साढ़े तीन स्टार!

मलंग ट्रेलर…

7 फरवरी, 2020 को मलंग रिलीज़ हो रही है.

मलंग को देखने का अपना अनुभव हमारे साथ साझा करें.

मलंग बॉक्स ऑफिस रिव्यू: स्टार कास्ट: आदित्य रॉय कपूर, दिशा पाटनी, अनिल कपूर, कुणाल खेमू, ऐली अवराम

निर्देशक: मोहित सूरी

निर्माता: लव फिल्म्स, टी-सीरीज़, नॉर्दर्न लाइट्स एंटरटेनमेंट

मलंग बॉक्स ऑफिस रिव्यू: उम्मीदें

मंलग में एक साथ बेहतरीन कलाकारों की टुकड़ी को देखना बेहद ही दिलचस्प है. जब से फिल्म की घोषणा हुई है तब से हम सभी बेहद एक्साइटेड है. वैसे देखा जाएं तो आदित्य रॉय कपूर का पिछले कई सालों से बॉक्स ऑफ़िस पर रफ टाइम चल रहा है. उनकी फ़िल्में दावत-ए-इश्क से लेकर कलंक तक इन सभी ने निराश ही किया है. हम बता दें कि मलंग जैसी फिल्म में जिस तरह से उन्हें पेश किया गया है, वह वास्तव में आनंदमय है. कहीं न कहीं इस बात से हम उनकी वापसी की उम्मीद कर सकते हैं, जिसके वह हकदार हैं.

दिशा पाटनी इससे पहले एम० एस० धोनी जैसी कुछ बड़ी हिट फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं, जिनमें से धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, बाघी 2 और सलमान खान अभिनीत 200 करोड़ की कमाई करने वाली भारत शामिल है. वहीं, देखा जाएं तो भले ही इन फिल्मों में उनका बॉक्स ऑफिस योगदान बहुत बड़ा नहीं था, लेकिन उन्होंने अपनी परर्फामेंस से खुद को साबित किया है. वहीं, दर्शकों ने भी उन्हें इन फिल्मों में पसंद किया है और यह निश्चित रूप से मलंग के लिए भी महत्वपूर्ण हैं.

अनिल कपूर के बॉक्स ऑफिस ग्राफ में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिले हैं. जबकि वेलकम बैक, मुबारकां, टोटल धमाल जैसी उनकी फिल्में सफल रहीं है. वहीं, उन्हें रेस 3, फन्ने खान, एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा और पागलपंती जैसी फिल्मों से निराशा का सामना करना पड़ा. अब बात अगर मलंग की करें तो इसमें उनका किरदार बेहद ही दिलचस्प लगता है. वैसे देखा जाएं तो वह अनुभव और विशाल प्रतिभाओं के स्टार्स में से एक है, जो अभी भी दर्शकों के बीच अच्छी प्रशंसा प्राप्त करते हैं.

मोहित सूरी की कई फ़िल्मों ने भी हाल के दिनों में संघर्ष किया है. उनकी फिल्म हमारी अधूरी कहानी और हाफ गर्लफ्रेंड ने भी बॉक्स ऑफिस पर क्लिन हिट नहीं दी थी. वहीं, आशिकी 2 और एक विलेन के बाद उनका बॉक्स ऑफिस पर रफ टाइम रहा है, लेकिन अब जब वह अपने आशिकी 2 के स्टार आदित्य के साथ लौट रहे हैं वो भी एक दिलचस्प फिल्म के साथ तो उम्मीद दोगुनी बढ़ जाती है.

मलंग के प्रोमो को दर्शकों ने पसंद किया है. आदित्य और दिशा के लुक्स और उनकी केमिस्ट्री ने ऐसा आकर्षण पैदा किया है, जो निश्चित रूप से बड़े शहरों में युवाओं को आकर्षित करेगा. एक्शन थ्रिलर एंगल एक और प्लस प्वाइंट है. इसके अलावा संगीत भी ठीक-ठाक है.

मलंग बॉक्स ऑफिस रिव्यू: प्रभाव

मैं बता दूं कि अगर आपको मलंग का ट्रेलर पसंद आया, तो आप फिल्म को और भी पसंद करने वाले हैं. फिल्म की पटकथा इस तरह से लिखी गई है कि यह आपको पूरे समय उत्सुक कर देगी.

आदित्य रॉय कपूर का किरदार एक हत्याओं की होड़ पर क्यों है? दूसरा ट्रैक जो आदित्य और दिशा के किरदार के बैकस्टोरी को दर्शाता है, फिर कैसे साज़िश से जुड़ता है? इस तरह के सवाल आपको कहानी की तरफ झुकाएं रखता है. आदित्य और दिशा की केमिस्ट्री पहले हाफ में थोड़ी सी मिस नजर आती है, लेकिन दूसरे हाफ में यह अपनी पकड़ बना लेती है. यू कहें तो मध्यांतर के बाद ही डॉट्स कनेक्ट होना शुरू हो जाते हैं, जो भावनात्मक जुड़ाव बनने लगता है. इससे पता चलता है कि फिल्म में आपको सभी तरह एंगल देखने को मिलते हैं, जैसे आदित्य और दिशा की स्टोरी, भावनात्मक जुड़ाव और जैसे-जैसे फिल्म अपने समापन की ओर बढ़ती है, यह आपको मनोरंजन के साथ-साथ कुछ न कुछ प्रदान करती रहती है.

सबसे अच्छी बात यह है कि फिल्म आपके चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान जरूर देगी. फिल्म में समृद्ध प्रदर्शन है. आदित्य रॉय कपूर से लेकर ऐली अवराम तक सभी ने अपनी भूमिका अच्छे से निभाई है. हालांकि अनिल कपूर और कुणाल खेमू के किरदार काफी चमकते हैं. मोहित सूरी ने बहुत अच्छी दिशा दी है. सिनेमैटोग्राफी और बैकग्राउंड स्कोर बेहतरीन है.

मलंग बॉक्स ऑफिस रिव्यू: फाइनल वार्डिक्ट

कुल मिलाकर, मलंग दर्शकों के लिए अच्छा काम करेगा, हालांकि इसका लक्ष्य बहुत सीमित है. हो सकता है कि फिल्म अच्छी शुरुआत नहीं कर पाएगी, लेकिन यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छी तरह से बनी रहेगी. अब एक बात और जैसा कि प्यार का मौसम है यानी प्री-वेलेंटाइन वीकेंड तो इसका फिल्म को भरपूर फायदा मिल सकता है. हालांकि, आगामी हफ्तों में कई फिल्में बैक-टू-बैक रिलीज़ हो रही है.

मलंग अगले शुक्रवार यानी लव आज कल के रिलीज होने तक अपनी क्षमता का सर्वश्रेष्ठ कलेक्शन कर सकता है. आने वाली रोमांटिक फिल्म भी युवाओं के लिए एक बड़ा वर्ग है. इसके बाद 21 फरवरी को शुभ मंगल ज्यादा सावधान रिलीज होगी, जिसके लिए सभी काफी एक्साइटेड है. मलंग से उम्मीद है कि वह 40-50 करोड़ रुपये का लाइफटाइम बिजनेस कलेक्शन कर सकती है.

malang Photos & Pics
Coming Soon!!!

ये जरूर देखिए