गुड न्यूज़ मूवी रिव्यू: 4/5 स्टार्स ( चार स्टार्स)

स्टार कास्ट: अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ, कियारा आडवाणी

निर्देशक: राज मेहता

गुड न्यूज़ मूवी रिव्यू: अक्षय कुमार एंड टीम ने छोड़ी चेहरे पर मुस्कान, फुल ऑन मस्ती का धमाल!
गुड न्यूज़ मूवी रिव्यू: अक्षय कुमार एंड टीम ने छोड़ी चेहरे पर मुस्कान, फुल ऑन मस्ती का धमाल!

क्या अच्छा है: यह एक नया कांसेप्ट है, जो यह वादा करता है कि इसे जो भी देखेंगे यह उन सभी के लिए एक गुड न्यूज़ जैसी साबित होगी.

क्या बुरा है: केवल अगर मैं नाइटपिक करना चाहती हूं, तो यह फिल्म की कास्ट को सर्पोट करने जैसा होगा, लेकिन फिर यह स्क्रीन-टाइम की लागत पर नहीं आएगा.

लू ब्रेक: आप हंसने में इतने व्यस्त रहेंगे कि आपको लू के लिए ब्रेक लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी. (IYKWIM)

देखें या नहीं ?: इस रिव्यू को उस व्हाट्सएप मैसेज के रूप देखें, “यदि आप थियेटर में कम से कम एक समय के लिए गुड न्यूज़ नहीं देखते हैं, तो आपका जीवन 13 वर्षों के लिए बुरी खबर होगी.”

वरुण बत्रा (अक्षय कुमार) और दीप्ति बत्रा उर्फ दीपू (करीना कपूर) की शादी को 7 साल हो चुके हैं, लेकिन उन्हें बच्चा नहीं है. इनके पास अच्छी नौकरी, मुंबई की हाई सोसाइटी में घर, भरा पूरा परिवार सभी कुछ है, लेकिन एक बच्चे की कमी दीप्ति को हमेशा खलती है. ऐसे में वरुण के बहन की सलाह पर दीप्ति और वरुण डॉक्टर (आदिल हुसैन) से मिलते हैं, जहां डॉक्टर उन्हें आईवीएफ से माता- पिता बनने की सलाह देते हैं. दोनों राजी हो जाते हैं और सारी प्रक्रिया भी पूरी करते हैं. लेकिन अब यहां विलेन बनता है इनका सरनेम ‘बत्रा’.

वरुण और दीप्ति के अलावा उसी क्लीनिक में आईवीएफ से माता- पिता बनने आए हैं हनी (दिलजीत दोसांझ) और मोनिका बत्रा (कियारा आडवाणी). ये दो कपल एक दूसरे से बिल्कुल उत्तर-दक्षिण हैं.. एक मुंबई के हाई सोसाइटी बिजनेसमैन, तो दूसरा चंडीगढ़ का अल्हड़ देसी. अब डॉक्टर द्वारा आईवीएफ तकनीक में एक गड़बड़ी हो जाती है.. और वह गड़बड़ी है स्पर्म मिक्स अप.. यानि की हनी का स्पर्म दीप्ति में और वरुण का स्पर्म मोनिका में. अब दोनों कपल इस अटपटी स्तिथि से कैसे निकलते हैं और उन्हें बच्चे का सुख मिल पाता है या नहीं.. आगे क्या होता है बाकी की कहानी है. अगर आपको लगता है कि यह सब मजेदार है और तो आप इस खेल से सावधान रहें क्योंकि गुड न्यूज़ को सही जगह पर अपने दर्शक मिल गए हैं.

गुड न्यूज़ मूवी रिव्यू: अक्षय कुमार एंड टीम ने छोड़ी चेहरे पर मुस्कान, फुल ऑन मस्ती का धमाल!
गुड न्यूज़ मूवी रिव्यू: अक्षय कुमार एंड टीम ने छोड़ी चेहरे पर मुस्कान, फुल ऑन मस्ती का धमाल!

गुड न्यूज़ मूवी रिव्यू: स्क्रिप्ट एनालिसिस

जब मैंने पहली बार इस विषय के बारे में सुना, तो मुझे इस बारे में ‘सामाजिक जागरूकता’ क्षेत्र में होने पर बहुत संदेह हुआ, लेकिन यह स्पष्ट रूप से नहीं था. दरअसल, यह कॉमेडी के उप-भाग के अंतर्गत आता है, जो बॉलीवुड से अभी तक गायब था. कहानी के लिए न्यूनतम दृष्टिकोण मुझे उन दिनों में वापस ले गया जब कॉमेडी वास्तव में सरल थी. ज्योति कपूर और राज मेहता को अपने दिमाग में ‘स्लैपस्टिक’ का रास्ता नहीं अपनाना चाहिए था.

ऋषभ शर्मा ने कुछ संवादात्मक संवादों को कलमबद्ध किया, जो कथा के साथ-साथ चलते हैं. फिल्म के कुछ सीन सबसे अच्छे हैं. थिएटर में हंसी की लहर से बोझिल होने के साथ ही यह सुनना मुश्किल हो गया. मुझे खुशी है कि कहानी के प्रवाह को ध्यान में रखते हुए भावनात्मक कोण को एकीकृत किया गया.

गुड न्यूज़ मूवी रिव्यू: स्टार परफॉर्मेंस

फिल्म के सबसे मजबूत पक्षों में से एक है फिल्म की स्टारकास्ट. अक्षय कुमार और करीना कपूर बतौर कपल बेहद शानदार दिखे हैं. उनके बीच का रोमांस, नोक झोंक, आवेग सभी हाव भाव खुलकर सामने दिखते हैं. खासकर करीना हर फ्रेम में जबरदस्त दिखी हैं.

वहीं, दिलजती दोसांझ और कियारा आडवाणी की देसी जोड़ी स्क्रीन पर रंग भर देती है. उनका बिंदास अंदाज़ चेहरे पर हंसी लाता है. कॉमेडी और इमोशनल दृश्यों में ये चारों कलाकार खूब जमे हैं. सह कलाकारों में आदिल हुसैन और टिस्का चोपड़ा ने अपने किरदारों के साथ न्याय किया है.

गुड न्यूज़ मूवी रिव्यू: डायरेक्शन, म्यूजिक

राज मेहता ने फिल्म के निर्देशन में ही नहीं बल्कि लेखन में भी योगदान दिया है. बतौर निर्देशक पहली फिल्म होने के बावजूद इस क्षेत्र पर राज मेहता की मजबूत पकड़ दिखती है. आईवीएफ जैसे विषय पर एक मनोरंजक फिल्म बनाना आसान नहीं रहा होगा.

फिल्म में जहां एक दृश्य आपको हंसाती है, वहीं दूसरा दृश्य देखकर संवेदनशील महसूस करते हैं, लेकिन 2 घंटे और 13 मिनट की यह कहानी कहीं भी बोर नहीं करती. फिल्म के गाने बेहतरीन हैं.

यह एक लंबा समय है जब मैंने कॉमेडी फिल्म में गाने का आनंद लिया है. वहीं, इस फिल्म में कुछ गीतों का उपयोग केवल कथा के समर्थन के बिना किया जाता है, लेकिन वे अच्छे हैं.

गुड न्यूज़ मूवी रिव्यू: द लास्ट वर्ड

कुल मिलाकर, गुड न्यूज़ एक ऐसी फिल्म है, जो मजेदार, स्मार्ट, मनोरंजन और भावनाओं का एक पूरा पैकेज है. यह एक जबरदस्त रिपीट-वैल्यू का आनंद लेगा जो कॉमेडी को टीवी पर सालों बाद भी देखा जा सकता है.

चार सितारे!

गुड न्यूज़ ट्रेलर-

27 दिसंबर, 2019 को गुड न्यूज़ रिलीज़ हो रही है.

गुड न्यूज़ देखने का अपना अनुभव हमसे साझा करें.

यह भी देखें