तानाजी: द अनसंग वॉरियर बॉक्स ऑफिस रिव्यू: स्टार कास्ट- अजय देवगन, सैफ अली खान, काजोल, शरद केलकर

निर्देशक- ओम राउत.

निर्माता- अजय देवगन, भूषण कुमार

तानाजी: द अनसंग वॉरियर बॉक्स ऑफिस रिव्यू: उम्मीदें

तानाजी: द अनसंग वॉरियर मराठा इतिहास के एक महत्वपूर्ण अध्याय से मराठा योद्धा तानाजी मालुसरे की बहादुर कहानी है. बॉलीवुड के कुछ सबसे प्रतिभाशाली और लोकप्रिय सितारों द्वारा अभिनीत फिल्म को एक बड़े पैमाने पर सेट किया गया है.

अगर बात फिल्म के बज़ की करें तो पिछले एक महीने में फिल्म ने काफी अच्छी सुर्खियां बटोरी हैं. कहीं न कहीं इसमें फिल्म के ट्रेलरों ने अच्छी तरह से काम किया है. मैं उम्मीद करता हूं कि फिल्म 2020 की अच्छी शुरूआत के साथ एक हाई नोट पर जाएगी.

पिछले साल, उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक भी इसी पीरियड में शामिल हुई, जो एक ऐतिहासिक हिट रहीं. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या तानाजी जो बहुत बड़े बजट पर बनाई गई है, वह कुछ ऐसा कर पाती है.

तानाजी: द अनसंग वॉरियर बॉक्स ऑफिस रिव्यू: प्रभाव

तानाजी: द अनसंग वॉरियर बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ शॉट फिल्मों में से एक है. फिल्म में कैनवास, सिनेमैटोग्राफी और कैमरावर्क काफी अच्छा है, जिसके जरिए कहानी को बेहद तरीके से दर्शाया गया है. फिल्म में सबसे अच्छी बात इसका प्रदर्शन है.

चाहे लीड में अजय देवगन हों, एक विरोधी के रूप में सैफ अली खान और छत्रपति शिवाजी महाराज की छोटी लेकिन शानदार भूमिका निभाते शरद केलकर हर किसी परफॉर्मेंस काबिले तारिफ है.

हालांकि, स्क्रीनप्ले उतना शानदार नहीं है, जितना कि ट्रेलर में दिखाई दिया. तानाजी की एंट्री, शिवाजी के परिचयात्मक और युद्ध के सीन बेहद दिलचस्प हैं. हालांकि, उसके बाद चीजें धीमी हो जाती हैं. बीच-बीच में कुछ चीजें आपको ठीक-ठाक लगेंगी.

कुल मिलाकर, तानाजी: द अनसंग वॉरियर अभी भी सिनेमैटोग्राफी, प्रदर्शन और एक्शन दृश्यों के लिए बहुत अच्छी फिल्म है. हालांकि, कम सम्मोहक ड्रामा के कारण यह एक बेहतरीन फिल्म नहीं बन पाई.

तानाजी: द अनसंग वॉरियर बॉक्स ऑफिस रिव्यू: फाइनल वर्डिक्ट

तानाजी: द अनसंग वॉरियर को अखिल भारतीय और महाराष्ट्र में बहुत अच्छी शुरुआत मिली है. तानाजी एक 3डी रिलीज़ है, जिसकी कीमतों के कारण फिल्म को लाभ होगा. दर्शकों की प्रशंसा के कारण फिल्म को लाइफटाइम बिजनेस के कलेक्शन को पाना आसान हो जाएगा. महाराष्ट्र क्षेत्र से बहुत बड़ी उम्मीदें हैं, जो अकेले दम पर योगदान दे सकती हैं.

अगर यह क्षेत्र शानदार तरीके से प्रदर्शन करता है तो तानाजी 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है. अन्यथा, एक 175 करोड़ का ही लाइफटाइम कलेक्शन कर पाएगी और यह अजय देवगन के ऑल टाइम ग्रॉसर्स में से एक है.

वहीं, यह फिल्म छपाक के साथ टकरा रही है, जिसने इसे बहुत प्रभावित नहीं किया. इसके अलावा, अगले सप्ताह बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ी रिलीज़ नहीं हो रही है. कुल मिलाकर, तानाजी: द अनसंग वॉरियर एक अच्छी कमाई कर सकती है.

यह भी देखें