इतिहास के पन्नों से कश्मीरी पंडितों की अनकही कहानी को वापस लाते हुए, विधु विनोद चोपड़ा की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म शिकारा का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है. ट्रेलर में आदिल खान, शिव कुमार धर, सादिया और शांति धर के रूप में हैं, जो हमें 1990 के संघर्ष-ग्रस्त राज्य कश्मीर में खिलते रोमांस की परतें दिखाते हैं.

बता दें कि यह फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा की मां को श्रद्धांजलि है. इसे आज मुंबई के एक कार्यक्रम में लॉन्च किया गया था. सोशल मीडिया पर ले जाते हुए, विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म ने मुख्य अभिनेताओं की विशेषता वाला एक पोस्टर साझा किया, जो एक व्यथित अवस्था में एम्बेडेड था.

निर्माताओं ने पोस्ट किया, “4,00,000 से अधिक कश्मीरी पंडितों ने अपने घर खो दिए और अपने ही देश में शरणार्थी बन गए. तीन दशक बाद, उनकी कहानी सामने आई. “# शिकारा #विदुविनोदचोपड़ा #शिकाराट्रेलर @ एआररहमान @foxstarhindi ”हमें कश्मीरी पंडितों की अनकही कहानी के बारे में और अधिक जानना चाहिए.”

फिल्म का ट्रेलर शिव और शांति के साथ शुरू होता है, जो उनके निवास स्थान में एक युगल है, जहां बस एक पल में, असुविधा शुरू हो जाती है. 19 जनवरी, 1990 को हिंसा भड़क जाती है, क्योंकि निर्देशक निर्वासन के दौरान कश्मीरी पंडितों और उनके कष्टों के इर्द-गिर्द कहानी लाते हैं.

इस बात पर प्रकाश डालना कि समुदाय के लिए खतरे कैसे संदेश बन गए, उग्रवाद एक महत्वपूर्ण कारण बन गया और तथ्य यह है कि 4 लाख भारतीयों को अपने घरों से भागना पड़ा क्योंकि वे शरणार्थियों के रूप में रहना जारी रखते हैं, शिकारा एक संलग्न और मनोरंजक ट्रेलर प्रस्तुत करता है.

अपने पहले को चिह्नित करते हुए, प्रमुख अभिनेता आदिल खान को शिव कुमार धर और सादिया के रूप में शांति धारा के रूप में होनहार दिखते हैं और उनके चित्रण के साथ साज़िश का निर्माण करते हैं. ट्रेलर निश्चित रूप से इतिहास, वास्तविकता, जिज्ञासा और रोमांचकारी कहानी की शक्तिशाली खुराक प्रदान करता है. पहले जारी किए गए मोशन पोस्टर के बाद, ट्रेलर ने अपनी मंत्रमुग्ध करने वाली बुनाई के साथ दर्शकों के हितों को बढ़ाया है.

साथ ही, यह साझा करते हुए कि यह फिल्म उनकी मां के लिए उनकी श्रद्धांजलि है, विधु विनोद चोपड़ा ने हाल ही में दर्शकों के साथ एक विशेष वीडियो भी साझा किया. वीडियो में उनकी मां के जीवन की यात्रा और समय को बताया गया है, जो हम सभी को कहानी के पीछे की प्रेरणा के बारे में बता रही है.

दर्शकों की रुचि और उत्साह के साथ, शिखर, विधु विनोद चोपड़ा की एक फिल्म 7 फरवरी 2020 को स्क्रीन पर हिट होगी. फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत. विनोद चोपड़ा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित और फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा सह-निर्मित.

यह भी देखें